Əhli-Beyt (ə) Xəbər Agentliyi

mənbə : Parstoday
şənbə

8 iyul 2023

20:07:52
1377957

वेस्ट बैंक में इस्राईल की बेरहमी, तीसरे फ़िलिस्तीनी की शहादत

इस्राईल ने वेस्ट बैंक में हमले करके तीसरे फ़िलिस्तीनी को शहीद कर दिया। जेनिन में भारी दरिंदगी मचाने के बाद इस्राईली सेना ने वेस्ट बैंक के नाबलुस में हमला किया और दो फ़िलिस्तीनियों को शहीद कर दिया जबकि रामल्ला में तीसरा फ़िलिस्तीनी भी ज़ायोनी सैनिकों के हाथों शहीद हो गया।

इस हमले में एक फ़िलिस्तीनी घायल भी हुआ है।

इस समय वेस्ट बैंक के कई इलाक़ों में इस्राईली क़ब्ज़े के ख़िलाफ़ गतिविधियां हो रही हैं जिसके दौरान इस्रईली सेना और ज़ायोनी बस्ती के चरमपंथी निवासियों से फ़िलिस्तीनियों की झड़पें होती हैं।

शुक्रवार की सुबह नाबलुस में ज़ायोनी सेना ने हमला करके दो फ़िलिस्तीनी जवानों की हत्या कर दी। इस हमले में तीन फ़िलिस्तीनी घायल भी हुए।

हमास संगठन ने एक बयान में कहा है कि इस्राईल उन बहादुरों के जवाबी हमले का इंतेज़ार करे जिनका मौत का कोई ख़ौफ़ नहीं।

जेहादे इस्लामी ने कहा कि इस्राईल की इस बर्बरता से फ़िलिस्तीनियों का प्रतिरोध का जज़्बा और भी मज़बूत होगा।

इस बीच इस्राईल के चरमपंथी प्रधानमंत्री नेतनयाहू ने फ़िलिस्तीनी युवाओं को आतंकवादी बताया और कहा कि इस्राईलियों का ख़ून बहाने की जो भी कोशिश करेगा वो जेल या फ़िर क़ब्र में जाएगा।

इस्राईल के युद्ध मंत्री युवाओं गालांट ने भी फ़िलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं को आतंकी कहा और धमकी दी कि हर आतंकवादी को क़ीमत चुकानी पड़ेगी।

इस बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बंद दरवाज़ों के पीछे बैठक हुई जिसमें फ़िलिस्तीन के हालात का जायज़ा लिया गया।

संयुक्त राष्ट्र संघ में फ़िलिस्तीन के राजदूत ने महासचिव एंटोनियो गुटेरस से मुलाक़ात करके कहा था कि फ़िलिस्तीन में नागरिकों की ज़िंदगलियां बचाने के लिए इस्राईल पर अंकुश लगाया जाए।

342/